सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी जी के 20 लाख करोड़ के पैकेज का मजाक उड़ाया



मुझे लखनऊ UP से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र में ये पढ़कर बड़ी हैरानी तथा दुख का अनुभव हो रहा है कि भूतपूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को ये रास नहीं आ रहा है कि भारत के ऐसे प्रधानमंत्री के ठोस प्रयास से जिसमें पूरे देश को एक ऐसा पैकेज दिया है जिससे कोरोना महामारी से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को एक बहुत बड़ा सहारा मिलेगा. अखिलेश यादव को मोदी जी का कोई भी कदम जो समय-समय पर वे सम्पूर्ण देश की भलाई के लिए उठाते रहते हैं वो रास नहीं आता.

मैं मानता हूँ कि देश के किसी भी विरोधी दल के नेता के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वरा उठाये गए क़दमों को सराहा नहीं जायेगा लेकिन मुझे इस बात से थोड़ी सांत्वना भी मिलती है कि शायद बसपा की नेता तथा उत्तर प्रदेश की भूतपूर्व मुख्यमंत्री शायद अब ये पूरी तरह समझ चुकीं हैं कि हमारे प्रधानमंत्री देश के हित में काफी काम कर रहें हैं तथा हमें आलोचना सिर्फ इसलिए नहीं करनी चाहिए कि वे हमारे विरोधी दल के नेता हैं. लेकिन राहुल गाँधी तथा सोनिया गाँधी जैसे नेता कभी भी इस बात को नहीं स्वीकारेंगे कि मोदी जी देश के हित के लिए कोई काम कर रहे हैं.

मैं जानता हूँ कि इन विरोधी दल के नेताओं के विचारों से हमारे देश की जागरूक जनता कभी भी इत्तेफाख नहीं रखेगी तथा ऐसे मौकापरस्त नेताओं के झांसे में न आकर मोदी जी के साथ कदम से कदम मिलाकर तथा हर तरह का सहयोग करके हमारे देश को नयी बुलंदियां छूने में अवश्य सहयोग करेगी. मैं अपने इस लेख के द्वारा भारत के सभी विरोधी दल के नेताओं से एक मार्मिक अपील करना चाहता हूँ कि वो आज की हकीकत को समझें तथा पकिस्तान जैसे नापाक देश की तारीफ़ करना बंद करके अपने देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के हाथ मजबूत करें, क्या इसमें सबके साथ उनका भी विकास नहीं है.


Comments